TheVoiceOfHind

केजरीवाल का बीजेपी पर हमला: पीएम पर झूठ बोलने का आरोप


मैं इनसे (बीजेपी) पूछना चाहता हूं कि कुछ शर्म आती है. क्या मुंह दिखाते हो जब आप अपनी गली में और अपने घर जाते हो।


Arvind Kejriwal: दिल्ली की विधानसभा में शुक्रवार यानी की आज 27 सितंबर को सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा हैं इसके साथ ही जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का मुद्दा भी उठाया।

अरविंद केजरीवाल ने लगाएं पीएम पर आरोप

इस दौरान केजरीवाल ने कहा इन लोगों ने लोकतंत्र को खत्म कर दिया है इसके साथ ही उन्होंने कहा क्या बीजेपी को शर्म आती है। वो यही नहीं रुके अजित पवार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जिस व्यक्ति पर घोटाले का आरोप लगाते हैं, उसे ही राज्य का डिप्टी सीएम बना देते हैं। ऐसे 25 'नगीने' पीएम नरेंद्र मोदी के नगीने हैं। दिल्ली के लोगों ने इसलिए सरकार नहीं चुनी कि एलजी आकर बैठ जाएं। ऐसे में तो कल ये लोग विधानसभा स्पीकर और लोकसभा स्पीकर को भी हटा देंगे। क्या अब एलजी और एमसीडी के अधिकारी दिल्ली चलाएंगे?

Read More: 30 साल बाद खुदाई से निकला नर कंकाल: मां-बेटे का कत्ल का राज़

बीजेपी पर साधा निशाना

"27 जून 2023 को प्रधानमंत्री ने कहा कि अजित पवार पर 70 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप है। हम इनको जेल भेंजेगे।पांच दिन के बाद 2 जुलाई को उनको अपनी सरकार में शामिल कराया और उनको उपमुख्यमंत्री बना दिया, मैं इनसे (बीजेपी) पूछना चाहता हूं कि कुछ शर्म आती है...क्या मुंह दिखाते हो जब आप अपनी गली में और अपने घर जाते हो। इसके साथ ही बोले- "22 जुलाई 2015 को बीजेपी कहती है कि हिमंता बिस्वा सरमा बहुत बड़ा भ्रष्टाचारी है। एक महीने बाद 23 अगस्त 2015 को उसे अपनी पार्टी में शामिल कर लेते हैं। मोदी जी के ऐसे 25 नगीने हैं, जिन्हें वो दूसरी पार्टियों से लेकर आए हैं। बीजेपी को सत्ता क्या मिली ये लोग कानून का गलत इस्तेमाल करने लगे। देश के लाखों व्यापारियों को ईडी का नोटिस भेजकर शोषण किया जाता है।

पीएम मोदी बेवकूफ बना रहे

केजरीवाल ने कहा कि प्रफुल्ल पटेल, हसन मुसरीफ, भावना गवाली, संजय सेठ, शुभेंदु अधिकारी, नवीन जिंदल, बाबा सिद्दीकी, सुजाना चौधरी जैसे नेता हैं, जो दूसरी पार्टियों से बीजेपी में लाए गए हैं। ये है भ्रष्टाचार के खिलाफ बीजेपी की जीरो टॉलरेंस, शर्म नहीं आती इन्हें लाल किले से झूठ बोलते हुए। केजरीवाल ने कहा, "एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल पर सीबीआई और ईडी का केस था, पीएम मोदी ने बंद करा दिए। प्रताप सरनाईक पर ईडी का केस था, ईओडब्ल्यू का केस था, दोनों बंद करा दिए। हसन मुश्रीफ पर ईडी का केस था, ठंडे बस्ते में डाल दिया। भावना गवाली पर ईडी का केस था। यशवंत जाधव पर ईडी का केस था। 

सीएम रमेश, रविंदर सिंह, संजय सेठ, सुवेंदू अधिकारी, के गीता, छगन भुजबल, कृपा शंकर सिंह, दिगंबर कामत, अशोक चौहान, नवीन जिंदल, तपस रे, अर्चना पाटिल, गीता कोड़ा, बाबा सिद्दिकी, ज्योति मिंडा, सुजाना चौधरी...ये इनकी ईमानदारी है। ये देश को सिर्फ बेवकूफ बना रहे हैं।

इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने कहा- विपक्षी नेताओं और व्यापारियों के ख़िलाफ़ CBI, ED जैसी एजेंसियों के दुरुपयोग पर आज पूरे देश में, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक जनता बीजेपी को गाली दे रही है। पूरी दुनिया में जो क़ानून आतंकवादियों और ड्रग माफियाओं पर लगाए जाते हैं, वही क़ानून बीजेपी वालों ने मुझ पर और अरविंद केजरीवाल  पर लगाकर जेल भेजा। बात सिर्फ़ हमारी नहीं है, 2015 से हमारी पार्टी के नेताओं और विधायकों पर किस तरह और कितने झूठे केस लगाए, इनमें से कुछ का ज़िक्र मैंने आज दिल्ली विधानसभा में किया।

मोहन भागवत को लिखी चिट्ठी

विधानसभा में केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा- "मैंने चार-पांच दिन पहले मोहन भागवत को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें उनसे पांच मुद्दों पर बात की थी। जिसमें ये भी था कि जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी इस देश के सबसे भ्रष्ट नेताओं को ईडी और सीबीआई से डराकर या पैसों का लालच देकर दूसरी पार्टी से तोड़-तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल कर रहे हैं, क्या वो (मोहन भागवत) उनसे समहत हैं।" मैं आरएसएस और बीजेपी नेताओं से पूछना चाहता हूं कि कैसे लोगों के सामने जाओगे। आरएसएस वालों पर मुझे ज्यादा दया आती है, उन्हें टिकट नहीं मिलती, वो कांग्रेस वालों के लिए दरी बिछाते हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें