TheVoiceOfHind

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक बार फिर हुआ आतंकी हमला, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी


अधिकारियों ने बताया कि ये एयरफोर्स के जवानों पर यह आतंकी हमला सुरनकोट के सनाई गांव में हुआ था


Terrorist Attack in Kashmir : जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शनिवार की शाम यानि की 4 मई को एयरफोर्स के जवानों पर आतंकी हमला हुआ है। बतादें कि इस आतंकी हमले में एक जवान की मौत, और पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

the voice of hind - जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक बार फिर हुआ आतंकी हमला, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

अधिकारियों ने दी हमले की जानकारी

वहीं जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलो के लेकर सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बताया कि ये एयरफोर्स के जवानों पर यह आतंकी हमला सुरनकोट के सनाई गांव में हुआ था। जिसमें पांच जवान घायल हुए, जिन्हें एयरलिफ्ट कर उधमपुर के अस्पताल ले जाया गया। जहां अस्पताल में इलाज के दौरान एक जवान की मौत हो गई, और पांच अन्य जवान की हालत गंभीर है।

Read More: प्रभु श्रीराम और श्रीकृष्ण के देश में गोहत्या हम नहीं होने देंगे- सीएम योगी

गरुड़ स्पेशल फोर्स हुए तैनात

आपको बतादें कि यह आतंकी हमले की वारदात पुंछ के शाहसितार इलाके में हुआ। जहां आतंकियों ने सुरक्षाबलों के दो वाहनों पर भारी फायरिंग की। इसमें से एक वाहन एयरफोर्स का था, दोनों गाड़ियां सनाई टॉप जा रही थीं। आतंकियों की गोलियां वाहन के सामने और साइड वाले शीशे को पार कर गईं। फिलहाल सुरनकोट में जर्रान वली गली (JWG) पुंछ के पास सनाई इलाके में भारतीय सेना के जवानों की ओर से कड़ी सुरक्षा जांच की जा रही है। जिसके लिए वाहनों को रोककर तलाशी भी ली जा रही है।

the voice of hind - जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक बार फिर हुआ आतंकी हमला, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

वहीं सेना के सूत्रों की मानें तो घटना वाले इलाके में एयरफोर्स की गरुड़ स्पेशल फोर्स को तैनात किया गया है। आर्मी और जम्मू-कश्मीर पुलिस भी मौके पर मौजूद हैं। इलाके को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है। इसके साथ ही सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान घटना में शामिल आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में लगे हुए हैं।" फिलहाल गोलीबारी नहीं हो रही है।

Read More: दोस्तों के मजाक में फट गई नाबालिग की आंत, घटना जानकर हो जाएंगे हैरान

सुरनकोट में पिछले साल भी हुआ था हमला

आपको बतादें कि सुरनकोट में पिछले साल 21 दिसंबर को भी सेना के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था। इसमें 5 जवान शहीद हो गए थे। वारदात को 4 आतंकियों ने अंजाम दिया था। आतंकियों ने अमेरिकी M-4 कार्बाइन असॉल्ट राइफल से स्टील बुलेट फायर की थीं। ये स्टील बुलेट सेना के वाहनों की मोटी लोहे की चादर को पार करते हुए जवानों को लगीं।

the voice of hind - जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक बार फिर हुआ आतंकी हमला, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

जिसमें पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। आतंकियों ने सोशल मीडिया पर हमले वाली जगह की तस्वीरें भी जारी कीं, जिसमें M-4 राइफल के इस्तेमाल का दावा किया गया। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ में इसी साल 12 जनवरी को भी आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला किया था। जिसमें जवानों को जवाबी फायरिंग करनी पड़ी थी, जिसके चलते किसी भी जवान घायल या मौत की खबर नहीं आई थी। बताते चले कि पुंछ, राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट में आता है। यहां छठे फेज में 25 मई को वोटिंग होनी है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें