TheVoiceOfHind

CSIR की परीक्षा स्थगित, NTA ने बताई वजह, जानें कहां मिलेगी अपडेट जानकारी


अंग्रेजी दोनों भाषाओं में परीक्षा होने वाली निर्धारित संयुक्त CSIR-NET नेट परीक्षा अपरिहार्य परिस्थितियों और रसद मुद्दों के कारण स्थगित कर दी गई है।


UGC NET: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानि की (NTA)  ने शुक्रवार को संयुक्त (CSIR-UGC-NET) सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा जून-2024 को स्थगित करने की घोषणा की है। बतादे कि यह परीक्षा 25 जून से 27 जून के बीच होने वाली थी।  एनटीए ने परीक्षा को स्थगित करने के पीछे अपरिहार्य परिस्थितियों और लॉजिस्टिक मुद्दों का हवाला दिया। इस परीक्षा को भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आयोजित कराती है। वहीं Exam को लेकर नई तारीख की जल्द ही वेबसाइट पर घोषणा की जाएगी।

the voice of hind- CSIR की परीक्षा स्थगित, NTA ने बताई वजह, जानें कहां मिलेगी अपडेट जानकारी

Read More: बेक्रिंग खबर- UGC-NET जून 2024 की परीक्षा गड़बड़ी के चलते हुई रद्द, होगी CBI जांच

NTA की जारी घोषणा

बताते चले कि एनटीए (NTA) द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया-25 से 27 जून 2024 के बीच हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में परीक्षा होने वाली निर्धारित संयुक्त CSIR-NET नेट परीक्षा अपरिहार्य परिस्थितियों और रसद मुद्दों के कारण स्थगित कर दी गई है। जानकारी के लिए बतादें कि यह परीक्षा जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति और पीएचडी में प्रवेश पात्रता के लिए होती है। वहीं संशोधित परीक्षा तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट – csirnet.nta.ac.in के माध्यम से घोषित की जाएगी। बतादें कि वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद-विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के लिए 1 मई से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

the voice of hind- CSIR की परीक्षा स्थगित, NTA ने बताई वजह, जानें कहां मिलेगी अपडेट जानकारी

Read More: NEET Exam को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर उठाएं सवाल, पीएम के मौन पर कसा तंज

जानें कहां से मिलेगी अपडेट जानकारी

CSIR-UGCNET परीक्षा के आयोजन का संशोधित कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://csirnet.nta.ac.in पर विजिट करते रहें। किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए उम्मीदवार NTA हेल्प डेस्क को 011-40759000 या 011-69227700 पर कॉल कर सकते हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें