TheVoiceOfHind

एलन मस्क ने बदला X का डोमेन, Twitter अब बना x.com


वहीं आपको बतादें कि अगर अब यूजर्स ट्विटर यानि की X.कॉम पर जाते हैं


Twitter : Twitter यानि की X को लेकर एलन मस्क ने फिर से एक बदलाव कर दिया गया है, जिसकी जानकारी उन्होंने अपने X अकाउंट के माध्यम से भी दी थी। बता दें कि एलन मस्क ने X का डोमेन बदलकर अब http://X.com किया। बताते चले इससे पहले X का लिंक https://x.com था।

वहीं X से जूड़ी जानकारी शेयर करते हुए एलन मस्क ने बताया कि ट्विटर का नाम और Logo बदलने के बाद अब उसके डोमेन को भी बदलकर x.com कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा- 'सभी कोर सिस्टम अब x.com पर हैं।'

X का बदला डोमेन

वहीं आपको बतादें कि अगर अब यूजर्स ट्विटर यानि की X.कॉम पर जाते हैं तो उन्हें सीधे X.कॉम पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा। बताते चले कि ऐसा एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के पूरे एक साल बाद हुआ है। बतादें कि एलन मस्क ने 24 जुलाई 2023 में एक्स यानि की ट्विटर को खरीदा था। जिसके बाद उन्होंने Twitter खरीदने के बाद शुरुआती समय में कई बदलाए किए थे इसके साथ ही नाम भी बदल कर X कर दिया था, वहीं एलन मस्क ने अब इसका डोमेन भी बदल कर X.com कर दिया है।

Read More: Instagram AI: AI फीचर का इंस्टा पर दिखेगा कमाल, अब टाइप करने की टेंशन खत्म

सेटिंग्स रहेगी वही

वहीं डोमेन का नाम बदलते ही X के लॉगिन पेज के नीचे अब एक मैसेज भी दिखाई दे रहा है जिसमें लिखा है, 'हम आपको बता रहे हैं कि हम अपना URL बदल रहे हैं, लेकिन आपकी प्राइवेसी और डेटा प्रोटेक्शन सेटिंग्स वही रहेंगी।' बतादें कि एलन मस्क का x.com URL से संबंध 1999 से है जब उन्होंने इस नाम से एक बिजनेस शुरू किया था, जिसे में बाद में PayPal में शामिल कर दिया गया।

जानें कब मस्क ने खरीदा था ट्विटर

आपको बतादें कि जिसका डोमेन आज बदला गया है उसें एलन मस्क ने 27 अक्टूबर 2022 को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (अब X) खरीदा था। बतादें कि एलन मस्क ने ये डील 44 बिलियन डॉलर में की थी। जिसे आज की रकम के हिसाब से देखा जाएं तो करीब 3.6 लाख करोड़ रुपए होती है। वहीं एलन मस्क का मानना है कि X को 'एवरीथिंग ऐप' बनाना चाहते हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें