TheVoiceOfHind

NEET-NET धांधली में मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, NTA के DG सुबोध सिंह हटाए गए


आपको बताते चले कि NTA ने ही NEET और UGC NET की परीक्षा आयोजित की थी। जिसको बीत दिन रद्द कर दिया गया था।


नई दिल्ली: प्रतियोगी परीक्षाओं नीट (NEET) और यूजीसी-नेट (UGC-NET) में कथित अनियमितताओं को लेकर बड़े पैमाने पर उठे विवाद के बीच राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) के महानिदेशक (डीजी) सुबोध सिंह को शनिवार को पद से हटा दिया गया। यह केंद्र सरकार का बड़ा फ़ैसला हैं। बताते चले कि बिहार की आर्थिक अपराध शाखा EOU की रिपोर्ट के बाद NTA के DG पर यह एक्शन लिया गया।

Read More: CSIR की परीक्षा स्थगित, NTA ने बताई वजह, जानें कहां मिलेगी अपडेट जानकारी

the voice of hind -NEET-NTA धांधली में मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, NTA के DG सुबोध सिंह हटाए गए

जानें किसे सौंपा गया प्रभार

आपको बताते चले कि NTA ने ही NEET और UGC NET की परीक्षा आयोजित की थी। जिसको बीत दिन रद्द कर दिया गया था। भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के अध्यक्ष और एमडी प्रदीप सिंह खरोला को एनटीए महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया। वहीं इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि प्रदीप सिंह को अगले आदेश तक एनटीए महानिदेशक को कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) में ‘अनिवार्य प्रतीक्षा’ में रखा गया है।

Read more: बेक्रिंग खबर- UGC-NET जून 2024 की परीक्षा गड़बड़ी के चलते हुई रद्द, होगी CBI जांच

the voice of hind -NEET-NTA धांधली में मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, NTA के DG सुबोध सिंह हटाए गए

केंद्र की मोदी सरकार का बड़ा एक्शन

बताते चले कि सरकार ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी-नेट) को रद्द कर दिया है, जबकि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-स्नातक) में भी ‘पेपर लीक’ के आरोप हैं और इसे रद्द करने की मांग की जा रही है। जैसा कि सभी जानते है कि देश में नीट पेपर लीक मामला हो या फिर यूजीसी नेट एग्जाम कैंसिल केस, इसे लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पर लगातार सवाल खड़े हो थे। इस बीच केंद्र की मोदी सरकार ने सुबोध कुमार को एनटीए के डीजी पद से हटा दिया। अब उनकी जगह पर पूर्व आईएएस अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला को यह जिम्मेदारी मिली है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें