TheVoiceOfHind

NEET PG 2024 एग्जाम की नई तारीख का ऐलान, जानें कहां मिलेगी पूरी जानकारी


आपको बतादें कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज यानि की (NBEMS) ने NEET-PG 2024 परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया है।


NEET PG Exam: NEET PG को लेकर अब खुशखबरी सामने आ रही हैं। क्योंकि रद्द हुए एग्जाम की तारीख का ऐलान हो गया हैं बतादें कि नई तारीख का ऐलान के बाद अब एग्जाम NEET-PG 2024 परीक्षा का 11 अगस्त को 2 शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा।

the voice of hind- NEET PG 2024 एग्जाम की नई तारीख का ऐलान, जानें कहां मिलेगी पूरी जानकारी

बोर्ड ने किया ऐलान

आपको बतादें कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज यानि की (NBEMS) ने NEET-PG 2024 परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया है। वहीं बोर्ड की मानें तो परीक्षा 11 अगस्त यानि की दिन रविवार को आयोजित की गई हैं। पहले यह परीक्षा 23 जून को होने वाली थी जोकि कुछ कारणों के वजह से रद्द कर दी गई थी।

Read More: NEET-NET धांधली में मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, NTA के DG सुबोध सिंह हटाए गए

जानें पूरा मामला

बताते चले कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज  यानि की (NBEMS) आज यानि की शुक्रवार को NEET PG परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा कर दी। आपको ध्यान हो तो इससे पहले 'एहतियाती उपाय' के तौर पर परीक्षा से ठीक 12 घंटे पहले स्थगित कर दिया गया था। वहीं पिछले तारीख की बात करें तो 23 जून पहले परीक्षा होनी थी। वहीं NBEMS ने अब नई तारीख 11 अगस्त 2024 का ऐलान किया जोकि दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी।

आज शुक्रवार को NBEMS ने अपने नोटिस जारी करते हुए कहा- "NBEMS के 22 जून 2024 के नोटिस के क्रम में NEET-PG 2024 परीक्षा का आयोजन रीशेड्यूल किया गया है। NEET-PG 2024 परीक्षा अब 11 अगस्त 2024 को दो शिफ्ट में होगी।" नीट-पीजी 2024 में शामिल होने की पात्रता के लिए कट-ऑफ डेट 15 अगस्त 2024 ही रहेगी।

विशेष जानकारी के लिए वेबसाइट पर करें संपर्क

दो पालियों में आयोजित हो रही परीक्षा के बारे में विशेष जानकारी लेने के लिए NBEMS की वेबसाइट https://natboard.edu.in पर पब्लिश की जाएगी। किसी भी सवाल या सहायता के लिए एनबीईएमएस को उसे कम्युनिकेश वेब पोर्टल exam.natboard.edu.in/communication.php पर संपर्क करें। वहीं राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) ने नीट पीजी की ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर नोटिस जारी की है।

  • एनबीईएमएस के 22 जून 2024 के नोटिस के क्रम में नीट पीजी 2024 परीक्षा की नई डेट तय की गई है।
  • नीट पीजी एग्जाम 2024 का आयोजन अब 11 अगस्त 2024 को दो पालियों में आयोजित किया जाएगा।
  • नीट पीजी परीक्षा 24 में उपस्थित होने की पात्रता के उद्देश्य से कटऑफ डेट 15 अगस्त 2024 ही रहेगी।
  • दो पालियों में परीक्षा के आयोजन के बारे में आगे की डिटेल NBEMS की वेबसाइट natboard.edu.in पर बाद में अपलोड की जाएगी।
  • किसी भी सवाल/ स्पष्टीकरण या सहायता के लिए कैंडिडेट्स NBE की वेबसाइट पर लिख सकते हैं।

Read More: NEET Exam को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर उठाएं सवाल, पीएम के मौन पर कसा तंज

NEET PG Admit Card कब आएगा?

परीक्षा की नई तारीख के साथ-साथ अब एनबीई नीट पीजी 2024 एडमिट कार्ड भी दोबारा जारी करेगा। परीक्षा से पहले वाले सप्ताह में नीट पीजी हॉल टिकट 2024 डाउनलोड करने के लिए ऑनलाइन अपलोड कर दिया जाएगा। आप nbe.edu.in 2024 neet pg से अपना NEET PG Hall Ticket डाउनलोड कर पाएंगे।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें