TheVoiceOfHind

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड पर 2.44 करोड़ का वसूली नोटिस जारी, एक्शन में दिखी पुलिस


उत्तराखंड के हल्द्वानी का हिंसक हादसा तो आप सभी को तो याद ही होगा, जिसमें जब 8 फरवरी गुरुवार को हल्द्वानी...


Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्द्वानी का हिंसक हादसा तो आप सभी को तो याद ही होगा, जिसमें जब 8 फरवरी गुरुवार को हल्द्वानी के बनफूलपुरा थाना क्षेत्र के मलिक का बगीचा में नगर निगम की टीम अतिक्रमण और अवैध कब्जे को हटाने के लिए पहुंची थी।
हल्द्वानी हिंसा: मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक से होगी 2.44 करोड़ की वसूली, नगर  निगम से नोटिस जारी | Uttarakhand Haldwani Violence mastermind Abdul Malik  recovery notice issued 2.44 Crore ...
आपको बताते चले कि आरोपी मलिक ने यहां पर नामज पढ़ाने के लिए जगह बनाई थी और एक मजार बनाकर अवैध कब्जा कर रखा था, जिसके चलते अवैध कब्जा हटाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल और नगर निगम की टीम अवैध कब्जे स्थल पर पहुंच कर कार्रवाई थी वहीं कार्रवाई के दौरान आस-पास के घरों के छत से उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर ईंटें और पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।

जानें अतिक्रमरण पर नुकासन और वसूली 

वहीं अब हिंसा फैलाने वाले मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक से 2.44 करोड़ की वसूली होगी, जिसका नगर निगम से नोटिस जारी किया है। आपको बतादे कि नगर निगम की ओर से जारी नोटिस में वसूली में जिन-जिन समानों और अन्य चीजों को नुकसान हुआ, उसका पूरा ब्यौरा भी दिया गया। आपको बतादे कि अवैध अतिक्रमरण को हटाने के दौरान हुई हिंसा में 6 लोगों की मौत हो चुकी है, हिंसा यहीं नहीं रुका था बल्कि उपद्रवी इस हद तक पहुंच गए की पुलिस स्टेशन तक पहुंच कर कई पुलिस और मीडिया की गाड़ियों में आग लगा दी। कुछ लोगों ने पुलिस स्टेशन में पेट्रोल बम फेंककर आग लगाई, वहीं कुछ उपद्रवियों ने थाने के अंदर रखी सरकारी बंदूकों को भी चुरा लिया।
Haldwani News: हल्द्वानी का रोहिंग्या कनेक्शन... रहती है 5 हजार की आबादी,  हिंसा में भूमिका की जांच - Republic Bharat

मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को लगी करोंडो की मार 

आपको बतादे कि अवैध अतिक्रमरण हटाने को लेकर उत्तराखंड में 8 फरवरी को भड़की हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। वहीं इसी बीच एक मामले को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है, जिसमें हल्द्वानी नगर निगम ने हिंसा के बाद अब्दुल मलिक पर 2.44 करोड़ रुपये का वसूली नोटिस जारी किया है। वहीं जारी इस नोटिस में अब्दुल मलिक को 15 फरवरी तक नुकासन की भरपाई का समय दिया गया है, साथ ही नगर निगम की ओर से वसूली में जिन-जिन समानों और अन्य चीजों को नुकसान हुआ है उसका पूरा ब्यौरा भी दिया गया है।
हिंसा के बाद भरपाई की बारी, Haldwani violence के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को 2.44  करोड़ वसूली का नोटिस - Republic Bharat

हिंसा के पुलिस का एक्शन

वहीं हल्द्वानी हिंसा भड़कने के बाद पुलिस भी एक्शन मोड में दिखाई दे रही है, एक्शन में आई पुलिस ने एक दिन पहले ही महज 24 घंटे में 30 अरोपियों को गिरफ्तार किया था, और सभी के खिलाफ अलग-अलग मामलों में पुलिस ने केस दर्ज किया है, मगर अभी भी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल अभी भी फरार है, वहीं पुलिस का दावा है कि जल्दी ही अब्दुल को भी गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस ने गिरफ्तार हुए लोगों से 7 तमंचे और दर्जनों जिंदा कारतूस बरामद किए हैं, मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।
Bihar Floor Test: Nitish Kumar ने रखा Tejashwi Yadav की दुखती रग पर हाथ, कह  दी बड़ी बात...

जानें डीजीपी की राय

वहीं घटना को लेकर उत्तराखंड के डीजीपी अभिनव कुमार ने कहा-, "पुलिस और सिविल प्रशासन की टीम पर हमला किया गया, अवैध हथियारों से फायरिंग की गई और पथराव किया गया। भीड़ ने 3-4 घंटे तक हिंसा जारी रखी और इस तरह की हिंसा बिना उचित प्लानिंग के नहीं की जा सकती, ये एंगल जांच का विषय है, हमें इस पर विचार करने की जरूरत है।"

खास आपके लिए

बड़ी खबरें