TheVoiceOfHind

मां शारदा को प्रसन्न करने के लिए भक्त ने दी हवन में गर्दन काट कर आहुती


मध्य प्रदेश के सतना जिले में स्थित मैहर माता का मंदिर बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर है यहां माता के दर्शन पूजन के लिए भक्तों की लम्बी कतार लगी रहती है, पहाड़ो में बना भव्य मां मैहर देवी का मंदिर पर देश के हर कोने से भक्तों का जाना लगा रहता है।


मध्य प्रदेश :  मध्य प्रदेश के सतना जिले में स्थित मैहर माता का मंदिर बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर है यहां माता के दर्शन पूजन के लिए भक्तों की लम्बी कतार लगी रहती है, पहाड़ो में बना भव्य मां मैहर देवी का मंदिर पर देश के हर कोने से भक्तों का जाना लगा रहता है।
MP: मैहर में मां शारदा के दरबार में युवक ने काट लिया अपना गला, हवनकुंड के  पास मिला शरीर - India TV Hindi
माता में भक्तों की इतनी अस्था की यहां मांगी कोई भी मन्नत माता मैहर पूरी करती है, जिस कारण यहां भक्तों की भींड़ और माता के जयकारे से यह मंदिर गुंजता रहता हैं। मगर हाली ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे सुनने वाले सभी की रूंह तक कांप गई हैं।

आइये जानें क्या खौफनाक मामला

आपको बतादें सतना जिले में स्थित मां शारदा मंदिर में एक श्रद्धालु ने देवी को प्रसन्न करने के लिए चाकू से अपना गला ही रेत लिया, यह खौफनाक घटना सोमवार की है, वहीं मामले को लेकर पुलिस सूत्रों की माने तो यह मामला मैहर थाना अंतर्गत देवी चौकी स्थित का है। फिलहाल गंभीर रूप से घायल श्रद्धालु को जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
मां शारदा के दरबार में युवक ने अपने सिर को चढ़ाने गर्दन काट दी - parthtoday
वहीं मिली जानकारी की माने तो खौफनाक मंजर को अंजाम देने वाले श्रद्धालु लालाराम कौरव हवन कुंड पर पूजा कर रहा था। इसी दौरान उसने देवी मां को प्रसन्न करने के लिए अपनी गर्दन पर चाकू चला दिया। जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं जांच में पता चला कि श्रद्धालु लालाराम कौरव यूपी के प्रयागराज का रहने वाला है।

जानें मामले पर पुलिस ने क्या दी जानकारी

वहीं पूरे मामले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूजा के दौरान गर्दन पर चाकू चलाने से युवक की मौत हो चुकी है, उसकी पहचान करने पर पता चला है कि वह उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के निवासी है, श्रद्धालु लालाराम कौरव (37) वर्ष के रूप में हुई है।
हवन कुंड और हवन के नियमों के बारे में जानकारी news in hindi
मैहर पुलिस थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी ने बताया कि लल्लाराम शारदा माता मंदिर के हवनकुंड के पास पाया गया। वह अकेले आया था और उसने अपना गला काट लिया, उसने ऐसा क्यों किया इसका पता लगाया जा रहा है। अनिमेष द्विवेदी ने आगे बताया कि किसी ने उसे ऐसा करते हुए नहीं देखा। एक अधिकारी ने उसे खून से लथपथ देखा और उसके पास ही एक चाकू पड़ा हुआ था। जिसे देख कर इस घटना का अनुमान लगाया जा रहा हैं।  
भक्त ने मैहर के शारदा मंदिर में गर्दन काटकर चढ़ाने की कोशिश की, मचा हड़कंप  - MP Breaking News

मां को प्रसन्न करने की थी मान्यता

माना जाता है कि इस तरह से माता को प्रसन्न करने की पहले से ही मान्यता रहती थी, वहीं को लल्लाराम मानता था वो सोमवार को ही मां शारदा के दर्शन करने मैहर पहुंचा था, यहां उसने मन्नत पूरी होने के बाद देवी मां को खुश करने के चलते अपनी गर्दन काटकर मां शारदा के चरणों में समर्पित करने की कोशिश की जिसमें उसकी आवाज चली गई।
मैहर: भक्त ने मां शारदा को किया प्रणाम फिर बलि देने अपनी गर्दन पर चलाया  चाकू news in hindi
वहीं पौराणिक कथाओं में बताया गया है कि 51 शक्तिपीठ में से एक पीठ मां शारदा का पावन धाम जो मध्य प्रदेश के मैहर में त्रिकूट पर्वत की ऊंची चोटी पर है, जिसके बारे में मान्यता है कि यहां पर माता सती का हार गिरा था। कथाओं में यह भी कहा जाता है कि माता सती का अंग जहां-जहां पर गिरा था, वहां-वहां पर एक शक्तिपीठ स्थापित हो गया था।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें