TheVoiceOfHind

अक्षय तृतीया के दिन करें शुभ मुहूर्त में शुभ काम, इन राशि के जातको के जाग जाएंगे भाग्य


मान्यता है कि आज के दिन किया गया कोई भी काम सफलता पूर्वक पूर्ण होता है


अक्षय तृतीया : अक्षय तृतीया जो हर किसी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, सनातन पंचांग के अनुसार वैशाख माह में शुक्ल पक्ष की तृतीय, तिथि - 10-मई 2024, दिन - शुक्रवार को है, इसी दिन ही भगवान परशुराम का जन्म हुआ था। मान्यता है कि आज के दिन किया गया कोई भी काम सफलता पूर्वक पूर्ण होता है क्योंकि आज के दिन किए गए काम सदियों से शुभ माना जाता रहा है। अक्षय तृतीया के दिन आप सभी लोगों के लिए भाग्यशाली होता है।

the voice of hind- अक्षय तृतीया के दिन करें शुभ मुहूर्त में शुभ काम, इन राशि के जातको के जाग जाएंगे भाग्य

जानें शुभ कार्य और शुभ मुहूर्त

अक्षय तृतीया के दिन आप लोग अपने घर में खुशियां लाने के लिए आज सोना, चांदी, जमीन आदि को खरीदे, सभी राशी के जातक आज के दिन कोई भी नया काम शुरू करे तो सफलता अवश्य मिलेगी, शिक्षा में उन्नति होगी, इस दिन अपने दुकान, ऑफिस में पूजन करें। दीपावली के तरह मनाएं घर, दुकान, ऑफिस में दीप जला कर उत्सव मनाए भगवान की कृपा होगी। 

Read More: जानें कब है भगवान परशुराम की जयंती और उसका क्या हैं महत्व

कहा जाता है भगवान परशुराम अनिति अन्याय से लड़ कर समाज में सुधार की मानवता की बात की थी। वहीं बात करें पूजा के शुभ मुहूर्त की तो अक्षय तृतीया के दिन शुक्रवार रोहाणी नक्षत्र ब्यापनी मेगेशिरा नक्षत्र में भगवान का पूजन होगा। व्यापारी वर्ग शाम 5 बजे से 7 बजे के बीच पूजन करें। विजेता बीर लोग रात 11 से 12 बजे के बीच शास्त्र पूजन करें। इससे भगवान की कृपा प्राप्त होगी।

the voice of hind- अक्षय तृतीया के दिन करें शुभ मुहूर्त में शुभ काम, इन राशि के जातको के जाग जाएंगे भाग्य

Read More: जानें अक्षय तृतीया का महत्व और शुभ मुहूर्त, इन राशियों की इस दिन चमक जाएंगी किस्मत

इन राशियों के खुल जाएंगे भाग्य

आज के दिन इन राशि के जातके के पूजन करने से इनके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे। इन विशेष राशि में है, वृष राशि जिसमें गज केसरी योग बनाता है, कर्क राशि में पराक्रम योग बनता है, सिंह राशि में भाग्यशाली योग बनाता है, कुंभ राशि में स्थित शनि ग्रह राजयोग बनता है, इस लिए इन लोगों को पूजा करना विशेष लाभकारी रहेगा।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें