TheVoiceOfHind

जारी हुआ UPSC CSE Pre रिजल्ट, जानें कैसे देख सकते हैं परिणाम


बतादें कि UPSC के आधिकारिक बयान के अनुसार, यह परीक्षा 16 जून को आयोजित की गई थी।


UPSC CSE Prelims Result 2024: संघ लोक सेवा आयोग यानी UPSC ने सोमवार को सिविल सेवा प्रारंभिक़ परीक्षा परिणाम को घोषित कर दिए। UPSC CSE Prelims Result आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उम्मीदवारों के साथ साझा किए गए हैं। इसकी जानकारी यूपीएससी ने एक आधिकारिक बयान में दी हैं।

the voice of hind- जारी हुआ UPSC CSE Pre रिजल्ट, जानें कैसे देख सकते हैं परिणाम

परिणाम के साथ कटऑफ अंक भी जारी

बतादें कि UPSC के आधिकारिक बयान के अनुसार, यह परीक्षा 16 जून को आयोजित की गई थी। वहीं अब सभी अभ्यर्थी अपना परिणाम UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं। इतना ही नहीं उम्मीदवारों के परिणाम के साथ ही कटऑफ अंक (UPSC Prelims Result Cut Off 2024) भी सामने आ गए हैं। बताते चले कि परीक्षा के प्रश्न पत्र पहले ही जारी हो गए थे।

UPSC ने अभ्यर्थियों को किया सूचित

वहीं यूपीएससी ने कहा- अभ्यर्थियों को यह भी सूचित किया जाता है कि परीक्षा के अंक, ‘कट ऑफ अंक’ और ‘answer Key’ सिविल सेवा परीक्षा और भारतीय वन सेवा परीक्षा की पूरी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। इसके साथ ही बतादें कि UPSC के पास धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली में परीक्षा हॉल भवन के पास एक सुविधा काउंटर है, जहां से उम्मीदवार अपने परीक्षा परिणाम के बारे में कोई भी जानकारी या स्पष्टीकरण प्राप्त कर सकते हैं।

the voice of hind- जारी हुआ UPSC CSE Pre रिजल्ट, जानें कैसे देख सकते हैं परिणाम

आपको बता दें कि इस परीक्षा के जरिए इस साल देश भर में आईएएस, आईपीएस, आईएफएस के 1,056 पदों पर भर्ती होनी है। इससे पहले ये परीक्षा 26 मई को होनी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के चलते परीक्षा 16 जून को कर दी गई थी।

the voice of hind- जारी हुआ UPSC CSE Pre रिजल्ट, जानें कैसे देख सकते हैं परिणाम

जानें कैसे देखें UPSC Prelims Result PDF

  • रिजल्ट देखने के लिए UPSC की आधिकारिक वेबसाइट (upsc.gov.in) पर जाएं।
  • होम पेज पर UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2024 लिंक को क्लिक करें।
  • उम्मीदवारों को UPSC की ओर से अपलोड किया गया डॉक्यूमेंट नजर आएगा।
  • फिर रोल नंबर की लिस्ट में आप अपना परिणाम देखें।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें