TheVoiceOfHind

मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा ऐलान, अब इस वीरांगना के नाम से जाना जाएगा जबलपुर एयरपोर्ट


बतादें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा- जबलपुर एयरपोर्ट और मदन महल फ्लाईओवर वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा।


Jabalpur Airport: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने जबलपुर एयरपोर्ट को लेकर एक बड़ा बयान किया है, जबलपुर के सीएम ने एयरपोर्ट के नाम बदल कर एक वीरांगना के नाम रखने का फैसला लिया हैं। बतादें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा- जबलपुर एयरपोर्ट और मदन महल फ्लाईओवर वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा। बताते चले कि डॉ. यादव वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। जिस दौरान उन्होंने यह ऐलान किया हैं।

जबलपुर के सीएम करेंगे कई बदलाव

the voice of hind-मुख्यमंत्री मोहन यादव का बड़ा ऐलान, अब इस वीरांगना के नाम स जाना जाएगा जबलपुर एयरपोर्ट

आपको बतादें कि वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर "जबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव गए हुए थे,जहां उन्होंने कहा- वीरांगना रानी दुर्गावती ने न केवल अकबर की सेना को तीन बार परास्त किया साथ ही उन्होंने सुशासन और जल प्रबंधन के क्षेत्र में भी कई नवाचार करते हुए क्षेत्र को जनोन्मुखी शासन व्यवस्था प्रदान की। इसके साथ ही एयरपोर्ट और मदन महल से होकर गुजरने वाला फ्लायओवर को वीरांगना रानी दुर्गावती के नाम से जाना जाएगा।

बताते चले कि गढ़ में रानी दुर्गावती के नाम पर स्टेडियम के लिए भी भारत सरकार से अनुमति दिलाने का प्रयास भी राज्य शासन द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही क्षेत्र के तालाबों व जल संरचनाओं का जीर्णोद्धार भी प्राथमिकता से करेंगे।यह उनकी वीरता और पराक्रम को आदरांजलि है।

वीरांगना को यादकर सीएम ने दी श्रद्धांजलि

यादव ने कहा कि देश में मुगल बादशाह अकबर का शासनकाल 'एक मुश्किल दौर' था, क्योंकि एक तरफ मेवाड़ के शासक महाराणा प्रताप उनसे लड़ रहे थे, तो दूसरी तरफ रानी दुर्गावती मुगलों के खिलाफ वन क्षेत्र में युद्ध कर रही थीं।मुख्यमंत्री ने अपने जबलपुर दौरे में रानी दुर्गावती और उनके पुत्र वीर नारायण की समाधि पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

प्रस्ताव जल्द होगा पारित

आपको बतादें कि जबलपुर हवाई अड्डे, जिसे वर्तमान में डुमना हवाई अड्डा कहा जाता है जिसका नाम बदलने का ऐलान सीएम डॉ.मोहन यादव ने किया हैं।  इसके साथ ही सीएम ने बताया कि रानी दुर्गावती के नाम पर रखने के लिए जल्द ही एक प्रस्ताव लाया जाएगा।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें