TheVoiceOfHind

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, Youtube टक्कर में लॉन्च होने जा रहा पोर्टल


वहीं सरकार की तरफ से ऑनलाइन पोर्टल पर काफी ध्यान दिया जा रहा है, वहीं समय-समय पर सरकार भी नई नई वेबसाइज और पोर्टल लॉन्च करती जा रही है...


नई दिल्ली : आज कल हर कोई ऑनलाइन पोर्टल का यूज करके खूद को फेमस करते है, अपने काम को ऑनलाइन के माध्यम से देश में फैलाते है। वहीं सरकार की तरफ से ऑनलाइन पोर्टल पर काफी ध्यान दिया जा रहा है, वहीं समय-समय पर सरकार भी नई नई वेबसाइज और पोर्टल लॉन्च करती जा रही है। वहीं मोदी सरकार का बड़ा फैसला नया वीडियो पोर्टल लॉन्च करने का आया है, जो Youtube को टक्कर देगा। बतादे कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से नया पोर्टल लाया जा सकता है। 
Modi government did surgical strike on fake news 8 YouTube channels blocked  - India Hindi News - फेक न्यूज पर मोदी सरकार की 'डिजिटल स्ट्राइक', 8 यूट्यूब  चैनल को किया ब्लॉक, देश न्यूज

जानें क्या और कैसे मिलेगी पोर्टल की जानकारी

बतादे कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से नया पोर्टल लाया जा सकता है। जिसमें सरकार नए वीडियो अपलोड करेगी और यूजर्स को इससे योजनाओं के बारे में काफी जानकारी मिलेगी। यानी एक प्रकार से यूट्यूब की तरह ही आपको इस पर सारी जानकारी मिलने वाली है। अब मंत्रालय की तरफ से इस हफ्ते चार ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किए जाएंगे। 

आपको बतादे कि सरकार ने यह फैसला साइबर क्राइम रोकने से लेकर जानकारी साझा करने तक को लेकर नए कदम उठा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया को ध्यान में रखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से अब एक और कदम उठाया जा रहा है, इससे जनता को भी सरकार की पॉलिसी को लेकर सफाई मिलेगी। देखा जाए तो इस पोर्टल पर एक प्रकार से Youtube की तरह ही वीडियो अपलोड की जाएगी और कोई भी यूजर जाकर देख पाएगा।
सरकार करेगी Youtube की टक्कर में चार ऑनलाइन वीडियो पोर्टल लॉन्च | Lenden  News

सरकार का होगा ऑनलाइन अखबार 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया को ध्यान में रखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से अब एक और कदम उठाया जा रहा है, इससे जनता को भी सरकार की पॉलिसी को लेकर सफाई मिलेगी। देखा जाएं तो यह एक प्रकार से सरकार का ऑनलाइन अखबार ही होगा। इसके अलावा ये एक ऐसा पोर्टल होगा, जहां पर सरकार की तरफ से सभी विज्ञापन स्वीकार किए जाएंगे और एक ही जगह पर सभी जानकारी मिल जाएगी। वहीं इसकी लॉन्च को लेकर अब सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की तरफ से बस इसे लाइव किया जाएगा यानी इसकी आधिकारिक घोषणा का ही इंतजार किया जा रहा है।
कमेटी एक महीने में जांच कर देगी रिपोर्ट', WFI और पहलवानों के बीच विवाद पर  बोले अनुराग ठाकुर - Union Sports Minister Anurag Thakur tussle between WFI  and wrestlers Mary Kom committee

जानें कहा मिलेगी जानकारी

"नेशनल वीडियो गेटवे ऑफ भारत" पर आपको सभी प्रकार की वीडियो मिलने वाली हैं। पहले ही बता दें यहां पर सरकार की तरफ से क्रिएट होने वाली वीडियो को इस पर लाइव किया जाएगा। ऐसे में सरकार का ये एक बड़ा प्लेटफॉर्म है। अभी इस पर करीब 2,500 वीडियो है जो सरकार की तरफ से जानकरी देने के उद्देश्य से क्रिएट की गई हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें