TheVoiceOfHind

यूपी पुलिस पेपर लीक को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला, परीक्षा निरस्त


यूपी पुलिस परीक्षा लीक के मामले को लेकर आज सीएम योगी का बड़ा बयान सामने आया है। बताते चले कि सीएम योगी पेपर लीक के मामले को लेकर सोशल मीडिया...


UP Police Paper Leak : यूपी पुलिस परीक्षा लीक के मामले को लेकर आज सीएम योगी का बड़ा बयान सामने आया है। बताते चले कि सीएम योगी पेपर लीक के मामले को लेकर सोशल मीडिया X के माध्यम से बयान देते हुए बोले- कोई समझौता नहीं किया जा सकता; मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले पर कार्रवाई होगी।
सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए आगे कहा- आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 6 माह के भीतर ही पुन परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। साथ ही सीएम योगी ने कहा- परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

सीएम योगी- खिलवाड़ करने वाले पर होगी कठोर कार्रवाई

आपको बता दें कि परीक्षा रद्द कराने को लेकर इलाहाबाद लोक सेवा आयोग मुख्यालय के सामने हजारों की तादाद में छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने परीक्षा दोबारा कराने की मांग की थी। जिसको लेकर यूपी के सीएम ने अब निर्देश दिया है आने वाले 6 महीने के भीतर ही पुन: परीक्षा कराई जाएं।
UP Police Exam 2024: रद्द हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा, 6 महीने में होगी  दोबारा, सोशल मीडिया पर खुशी की लहर - up police exam 2024 cancelled up cm  yogi adityanath big
सीएम योगी ने कहा कि युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी तय है साथ ही परीक्षा की गोपनीयता को भंग करने वाले एसटीएफ की रडार में हैं। इस मामले में अब तक कई बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।
UP Police Constable Exam LIVE: Second day of UP Police constable  recruitment exam today ban on thread and mangalsutra also - UP Police  Constable Exam LIVE : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में

एसटीएफ़ के हाथ सौंपी गई जांच

बताते चले कि पुलिस भर्ती परीक्षा लीक मामले की जांच एसटीएफ़ को सौंप दी गई है। वहीं पुलिस परीक्षा के बाद से परीक्षार्थी लगातार पेपर लीक को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके बाद इस मुद्दे को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी उठाया था। मामला गरमाने के बाद भर्ती बोर्ड की ओर से इसकी जांच के लिए अंतरिम कमेटी भी बनाई गई थी वहीं अब सीएम योगी ने इस परीक्षा को निरस्त कर दिया है, और एग्जाम को लेकर आदेश भी दे दिया है।  

खास आपके लिए

बड़ी खबरें