TheVoiceOfHind

दिल्ली के राउ IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में घुसा पानी, 3 स्टूडेंट की हुई मौत


दिल्ली पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया गया है।


New Delhi: दिल्ली के राजेंद्र नगर में हुई दर्दनाक हादसे से सभी दिल दहल उठे वहीं अब इस हादसे पर सियासी हलचल भी शुरू हो गई हैं। दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की दर्दनाक मौत हुई है जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताते चले कि कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से हुई तीन छात्रों की मौत की पहचान श्रेया यादव, तानिया सोनी और नेविन डेल्विन के रूप में हुई है।

the voice of hind- दिल्ली के राउ IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में घुसा पानी, 3 स्टूडेंट की हुई मौत

आईये जानते है पूरा दर्दनाक मामला

आपको बतादें कि दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुआ दर्दनाक हादसा शनिवार शाम को हुई बारिश के चलते हुआ। जिसमें ओल्ड राजेंद्र नगर के राउ IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भारी बारिश के चलते पानी भर गया। जलभराव इतना ज्यादा रहा इसके कारण बेसमेंट में 3 स्टूडेंट की डूबने से मौत हो गई। फिलहाल 14 छात्रों को सुरक्षित निकालने के साथ देर रात को 3 स्टूडेंट के शव भी निकाला गया हैं।

the voice of hind- दिल्ली के राउ IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में घुसा पानी, 3 स्टूडेंट की हुई मौत

वहीं हादसे को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार रात को बिल्डिंग में पावर कट के कारण बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी का बायोमेट्रिक गेट जाम हो गया। जिसके बाद बच्चे अंधेरे में लाइब्रेरी के अंदर फंस गए। वहीं जानकारी की मानें तो गेट बंद होने के कारण पानी शुरुआत में बेसमेंट में नहीं घुसा था, लेकिन कुछ मिनट बाद ही पानी का प्रेशर तेज हुआ और गेट टूट गया। गेट टूटने के बाद पानी तेजी से बेसमेंट में भरने लगा। जिसके बादयह दर्दनाक हादसा हुआ। 14 बच्चों को रस्सियों के सहारे सुरक्षित निकाला गया। हादसे में जान गंवाने वाले तीनों छात्रों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल लाया गया है।

the voice of hind- दिल्ली के राउ IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में घुसा पानी, 3 स्टूडेंट की हुई मौत

2-3 मिनट में पानी-पानी हुआ बेसमेंट

वहीं घटना को लेकर मौजूदा लोगों ने हादसे को लेकर बताया कि पानी का बहाव इतना तेज था कि बेसमेंट का गेट टूट गया है और तैजी से जलभराव होने लगा बहाव इतना तेज था कि सीढ़ियां चढ़ना मुश्किल हो रहा था। कुछ सेकेंड में ही घुटनों तक पानी भर गया। ऐसे में बच्चे जान बचाने के लिए बेंच पर खड़े हो गए। मगर पानी का बहाव तेज होने के कारण महज 2-3 मिनट में ही पूरे बेसमेंट में 10-12 फीट पानी भर गया। बाद में बच्चों को बचाने के लिए रस्सियां फेंकी गईं, लेकिन पानी गंदा था, इसलिए रस्सी दिखाई नहीं दी। फिलहाल कोचिंग मालिक अभिषेक गुप्ता और कोऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read More: हर हफ्ते देखे ज्योतिष ज्ञान, आज जानेंगे ज्योतिष क्या है ?

जानें हादसे को लेकर बोले डीसीपी

वहीं दर्दनाक हादसे में हुई 3 छात्रों को लेकर जानकारी रव‍िवार को द‍िल्‍ली पुल‍िस के सेंट्रल ज‍िला डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने देते हुए बताया गई कि मौत हुए छात्रों की पहचान श्रेया यादव (अंबेडकर नगर, यू.पी.), तान्या सोनी (तेलंगाना) और नवीन डेल्विन (केरल, एर्नाकुलम) के रूप में की गई है।

the voice of hind- दिल्ली के राउ IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में घुसा पानी, 3 स्टूडेंट की हुई मौत

इसके साथ ही डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने बताया क‍ि कोच‍िंग सेंटर हादसे मामले में राजेंद्र नगर थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 105, 106(1), 152, 290 और 35 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। यह FIR कोचिंग सेंटर, बिल्डिंग के मैनेजमेंट और ड्रेनेज सिस्टम की देखभाल करने वाले और ऐसे लोग जो इन्वेस्टिगेशन में आएंगे, उन सभी के खिलाफ की गई है। दिल्ली पुलिस ने फिलहाल दो लोगों को ड‍िटेन भी किया है जिसमें बिल्डिंग के ऑनर और कोऑर्डिनेटर हैं। इन्वेस्टिगेशन में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें