TheVoiceOfHind

दिल्ली में धारा-144 लागू, किसान आंदोलन के चलते जारी हुआ ट्रैफिक एडवाइजरी


दिल्ली में आज यानि की 13 फरवरी को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है, बतादें कि आज किसान आंदोलन 2.0 के लिए किसानों ने फिर कमर कस ली है...


दिल्ली : दिल्ली में आज यानि की 13 फरवरी को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है, बतादें कि आज किसान आंदोलन 2.0 के लिए किसानों ने फिर कमर कस ली है। क्योंकि आज किसान पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान समेत कई राज्यों से दिल्ली कूच करने की तैयारी में हैं, वहीं इस कूच को लेकर किसानो ने आंदोलन का नाम 'चलो दिल्ली' मार्च दिया गया है। 

दिल्ली धारा 144 लागू

दिल्ली में होने वाला आज आन्दोलन को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई इसके साथ ही बार्डर पर बैरिकेडिंग से रास्ता बंद कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने एहतियात बरतते हुए रिवर बेड पर ट्रेंच खोद दी है, वहीं, शंभू बॉर्डर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ऐसे में दिल्ली वासीयों को आज घर से निकलने पर परेशानी हो सकती है इस लिए दिल्ली की आम जनते से अपील किया गई है कि अधिकतम मेट्रो का उपयोग करें। 

दिल्ली के आमजनता के लिए जारी हुआ ट्रैफिक एडवाइजरी

आपको बतादे कि 13 फरवरी को यानि आज होने वाले किसानों के दिल्ली चलो के ऐलान के बाद दिल्ली के सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। फिर चाहे वो गाजीपुर बॉर्डर हो या टिकरी, संभू बॉर्डर हो या सिंघू बॉर्डर, पंजाब-हरियाणा बॉर्डर भी सील कर दिया गया है, हर जगह पुलिस और सुरक्षाबलों का जबरदस्त पहरा है। इसके साथ ही दिल्ली की सीमाएं छावनी में तब्दील हो चुकी हैं और किसानों की एंट्री पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

जानें कब तक लागू है धारा-144

वहीं पंजाब से लेकर दिल्ली तक, सड़कों पर किसानों के ऐलान के बाद तनाव देखा जा रहा है। आपको बतादे कि आज से यानि की 13 फरवरी से लेकर दिल्ली में 12 मार्च तक के लिए धारा-144 लागू है। वहीं रास्ते में रोक लगाने के लिए सड़कों पर बड़े-बड़े पत्थर रखे गए हैं, जिससे किसानों को आगे बढ़ने से रोका जा सके। बैरिकेडिंग से रास्ता बंद है, सड़कों पर नुकीली कीलें लगाई गईं हैं। कोशिश यही है कि किसी भी सूरत में राजधानी का माहौल ना बिगड़ पाए।

देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

  • गाजीपुर सीमा से गाजियाबाद जाने वाले वाहन अक्षरधाम मंदिर के सामने से पुश्ता रोड पटपड़गंज रोड/मदर डेयरी रोड  
  • चौधरी चरण सिंह मार्ग आइएसबीटी आनंद विहार यूपी गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा सीमा से बाहर निकल सकते हैं।
  • डाबर चौक - मोहन नगर - गाजियाबाद - हापुड रोड - जीटी रोड - दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे - डासना - ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से यात्रा हो सकती है।
  • इंद्रपुरी लोनी - पूजा पावी- पंचलोक - मंडोला - मसूरी - खेकड़ा (29 किमी) ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से जा सकते हैं।
  • दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे की सर्विस लेन से पूजा पावी से पंचलोक - मंडोला-मसूरी - खेकड़ा पूर्वी पेरिफेरल एक्सप्रेसवे भी विकल्प हो सकता है।

  • ट्रोनिका सिटी मार्ग से दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे होते हुए मंडोला - मसूरी - खेकड़ा - ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से जा सकते हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें