TheVoiceOfHind

ये पेड़ बन रहा पक्षियों के लिए जानलेवा, जानें कैसे जा रही पक्षियों की जान


यह पेड़ जानलेवा इस लिए है क्योंकि इस पेड़ पर बैठते ही पक्षियों की मौत हो जाती हैं। तो आईये इस खतरनाक पेड़ के बारें में जानते हैं पूरी जानकारी


Lifestyle: आज तक आपने सुना होगा कि पेड़ हर किसी को जीवन प्रदान करते हैं इतना ही नहीं पेड़ से मिलने वाली आक्सीजन हमारे जीवन में सांस की पूर्ति करता हैं। ऐसे अगर कोई आपसे कहे कि एक ऐसा भी पेड़ है जानलेवा साबित हो रहा हैं तो शायद आप भी नहीं मानेंगे मगर असल में एक ऐसा पेड़ इस दुनिया में है जो बेजुबान पक्षियों के मौत का कारण बनता जा रहा हैं।

आपको बताते चले कि यह पेड़ जानलेवा इस लिए है क्योंकि इस पेड़ पर बैठते ही पक्षियों की मौत हो जाती हैं। तो आईये इस खतरनाक पेड़ के बारें में जानते हैं पूरी जानकारी...

the voice of hind- ये पेड़ बन रहा पक्षियों के लिए जानलेवा, जानें कैसे जा रही पक्षियों की जान

जानें जानलेवा पेड़ की जानकारी

आपको इस जानलेवा पेड़ के बारें एक ऐसे ही पेड़ के बारे में बताने वाले हैं जो आज के समय में पक्षियों के लिए जानलेवा साबित हो रहा हैं। इस दुनिया में एक ऐसा पेड़ भी है जहां बैठते ही पक्षी की मौत हो जाती है। इस पेड़ का नाम पिसोनिया है, जिसे पक्षी पकड़ने वाला या फिर बर्लाइम ट्रीज और बर्ड कैचर भी कहा जाता है।

बतादें कि इस पेड़ की खास बात यह है कि इस पेड़ में एक गुच्छे में 200 से ज्यादा बीज होते हैं, वहीं जैसे ही कोई पक्षी इनपर बैठता है वैसे ही पक्षी के पंख इसपर चिपक जाते हैं। इसके बाद पक्षीयों का यहां से निकलना किसी भी हालत में नामुमकिन होता है और यह वजह पक्षीयों के मौत का कारण बन जाती है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें