TheVoiceOfHind

बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, अब तक 176 उम्‍मीदवारों के नाम हुए फाइनल


बुधवार (20 मार्च, 2024) को बीजेपी में शामिल हुई थीं। उन्होंने 2019 में बीजेपी से इस्तीफा देकर तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में कामकाज संभाला था। उन्हें 2021


BJP Third Candidate List : लोकसभा चुनावी तैयारियों के साथ बीजेपी ने पार्टी के उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट गुरुवार यानि की (21 मार्च, 2024) जारी कर दी है, इस जारी लिस्ट में तमिलिसाई सुंदरराजन, प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई और एल मुरुगन सहित नौ उम्मीदवारों के नाम हैं, ये उम्मीदावों की लिस्ट तमिलनाडु की लोकसभा सीटों को लेकर है।

बतादे कि लोकसभा की बीजेपी की जारी तीसरी लिस्ट में तमिलनाडु बीजेपी चीफ के अन्नामलाई को कोयंबटूर लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है। वहीं, दो दिन पहले बुधवार (20 मार्च, 2024) को बीजेपी में शामिल हुई थीं। उन्होंने 2019 में बीजेपी से इस्तीफा देकर तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में कामकाज संभाला था। उन्हें 2021 में पुडुचेरी की उप राज्यपाल नियुक्त किया गया था।

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी की तीसरी लिस्ट पर इस दिन फैसला लेंगे PM  मोदी, जानें कब होगा उम्मीदवारों का ऐलान | PM Modi will take decision on  BJP's third list on

सीट   -   उम्मीदवार

कोयंबटूर     -              के. अन्नामलाई 
पेरमबलुर    -              टी आर. पारिवेनधर
थोथुक्कुड़ी   -             नैनर नागेंद्रन 
कन्याकुमारी -            पॉन. राधाकृष्णन
चेन्नई साउथ  -            तमिलिसाई सुंदरराजन 
चेन्नई सेंट्रल    -            विनोज पी सेल्वम 
वेल्लोर           -             ए. सी शणमुगम 
कृष्णागिरी     -             सी नरसिम्हन 
नीलगिरी        -             एल मुरुगन 
बीजेपी की तीसरी लिस्ट
जानकारी हो तो बीजेपी ने अभी तक दो कुल तीन सूचियां जारी की हैं, अभी भी देश के कई प्रदेशों में उसे उम्मीदवारों का ऐलान करना है। वहीं टिकट के चाहने वाले टकटकी लगी बैठे हैं। यह उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही बीजेपी कुछ अन्य सूची भी जारी कर देगी, जिसमें यूपी समेत अन्य राज्यों की सीटों पर उम्मीदवारों का नाम शामिल होगा।

जानें कौन हैं अन्‍नामलाई ?

अन्‍नामलाई 2011 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। साल 2019 में उन्‍होंने पुलिस सर्विस छोड़ दी थी। जिसके बाद वो साल 2020 में बीजेपी का हिस्‍सा बन गए। मौजूदा वक्‍त में वो तमिलनाडु बीजेपी के अध्‍यक्ष हैं। अन्‍नामलाई साल 2021 में भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु यूनिट के सबसे कम उम्र के अध्यक्ष बने थी। उनकी उम्र महज 39 साल है। वो तमिलनाडु के करूर जिले के थोट्टमपट्टी में एक कृषक परिवार से आते हैं। अन्‍नामलाई गौंडर समुदाय से हैं।
तमिलनाडु की बात करें तो वहां पहले चरण में 19 अप्रैल को चुनाव होने हैं। तमिलनाडु में 39 सीट में से 7 आरक्षित सीट हैं। वहां 20 मार्च को अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। 27 मार्च को यहां नामांकन की आखिरी तारीख है।

अब तक 176 उम्‍मीदवारों का नाम फाइनल

BJP Candidates List 2024 Lok Sabha Election State-Wise Full Name List Tamil Nadu K Annamalai tamilisai soundararajan BJP Candidates List: आ गई बीजेपी की तीसरी लिस्ट, अन्नामलाई से लेकर सौंदरराजन तक को मिला टिकट

आपको बतादे कि बीजेपी की पहली लिस्‍ट में पार्टी ने कुल 195 उम्‍मीदवारों का ऐलान किया था, जिसमें मध्‍य प्रदेश और राजस्‍थान पर फोकस था। वहीं पार्टी द्वारा जारी दूसरी लिस्‍ट में बीते 13 मार्च को हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड आदि राज्‍यों के उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई थी। जिसमें कुल 72 नामों की घोषणा की गई थी। वहीं इस लिस्‍ट में हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा की करनाल सीट, उत्‍तराखंड के गढ़वाल से अनिल बलूनी और अनुराग ठाकुर को हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से मौका दिया गया। वहीं बीजेपी की अबतक तीनों लिस्‍टों में मिलाकर 176 उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें