TheVoiceOfHind

फरवरी का माह है मगर देश के कई हिस्सों में हाड़ कपा देने वाली ठंड


फरवरी का माह है मगर देश के कई हिस्सों में हाड़ कपा देने वाली ठंड ...


मौसम विभाग : फरवरी का माह है मगर देश के कई हिस्सों में हाड़ कपा देने वाली ठंड में कहर ढहा रखा है जहां बीच में देश के कुछ हिस्सों में बारिश होने से मौसम पलटी खाई थी, वही अब मौसम विभाग ने देश के यू पी से बिहार तक के कुछ हिस्सों में विभाग ने बारिश की संभावना जताई है। वहीं मौसम विभाग की माने तो पंजाब में शीत लहर का अलर्ट जारी किया गया है।

जाने किन हिस्सो मे मौसम ने ली करवट

जहा ठंड का मौसम अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है वही अगले पांच दिनों बारिश की वजह से फरवरी माह में ठंड शीत लहर पहाड़ी इलाकों में बर्फ वारी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट किया है। विभाग की माने तो 15  फरवरी के बाद ठिठुरती ठंड से राहत मिल सकती है मगर सुबह शाम की गलन बरकरार रहेगी।

मौसम को लेकर IMD की राय

IMD का कहना है 10 से 14 फरवरी तक देश अलग अलग हिस्सो  मे बारिश हो सकती है मगर राजधानी दिल्ली में तेज हवाओं से लोगो को राहत मिलेगी। बात करे शीत लहर की तो राजस्थान और गंगई पश्चिम बंगाल में शीतलहर का प्रकोप रहेगा इसके साथ ही अगले 24 घंटे में सिक्किम और अरूणांचल प्रदेश मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़  विदर्भ महाराष्ट्र पूर्वी उत्तर प्रदेश झारखंड बिहार केरल तेलंगाना तमिलनाडु पंजाब हिरायणा हिमाचल प्रदेश जैसे कुछ हिस्सों में बारिश और शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया हैं।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें