TheVoiceOfHind

योगी सरकार का सख्त एक्शन, पहली बारिश में धंसा अयोध्या का रामपथ, 6 अधिकारी सस्‍पेंड


अयोध्या में हो रही परेशानी और लापरवाही को लेकर योगी सरकार ने सख्त फैसला लिया साथ ही नागरिक एजेंसियों के छह अधिकारियों को यूपी की योगी सरकार ने निलंबित कर दिया


Uttar Pradesh: यूपी में नवनिर्मित अयोध्या मंदिर को लेकर अब कई मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें कुछ मामले मंदिर को लेकर तो कुछ मामले मंदिर से जूड़े पथ को लेकर हैं। बतादें कि अयोध्या में नवनिर्मित रामपथ पर बीते दिन हुई बारिश के चलते कई जगहों की सड़क धंस गई साथ ही बारिश में जलभराव हो गया। जिसके चलते जनजीवन को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

the voice of hind- योगी सरकार का सख्त एक्शन, पहली बारिश में धंसा अयोध्या का रामपथ, 6 अधिकारी सस्‍पेंड

जानें पूरा मामला और योगी सरकार का एक्शन

आपको बतादें कि अयोध्या में हो रही परेशानी और लापरवाही को लेकर योगी सरकार ने सख्त फैसला लिया साथ ही नागरिक एजेंसियों के छह अधिकारियों को यूपी की योगी सरकार ने निलंबित कर दिया है। बताते चले कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या में 14 किलोमीटर लंबे राम पथ के निर्माण और सीवर लाइन बिछाने में घोर लापरवाही बरतने के आरोप में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) तथा उत्तर प्रदेश जल निगम पर सख्त एक्शन लिया हैं।

वहीं सड़क धसने को लेकर बतादें कि बीते शनिवार और मंगलवार रात हुई बारिश में यहां राम पथ के किनारे स्थित करीब 15 गलियां और सड़कें जलमग्न हो गई थीं। वहीं राम पथ के किनारे स्थित घरों में न सिर्फ बारिश का पानी घुस गया, बल्कि नवनिर्मित राम पथ एक दर्जन से अधिक स्थान भी धंस गये हैं।

Read More: कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने लाडली राधारानी के सामने दंडवत होकर नाक रगड़ा, मांफी मांगी

जानें कौन-कौन हुआ निलंबित

वहीं अयोध्या की परिस्थिति को लेकर एजेंसी की मानें तो यूपी सरकार ने छह अफसरों के खिलाफ एक्शन लिया है। जिन अफसरों ने प्रदेश शासन ने निलंबित किया है, उनमें लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ध्रुव अग्रवाल, सहायक अभियंता अनुज देशवाल और जूनियर इंजीनियर प्रभात पांडे और उत्तर प्रदेश जल निगम के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर आनंद कुमार दुबे, सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार यादव और जूनियर इंजीनियर मोहम्मद शाहिद शामिल हैं। जिन्हें उत्तर प्रदेश जल निगम के प्रबंध निदेशक राकेश कुमार मिश्रा ने निलंबन के आदेश दिए हैं।

the voice of hind- योगी सरकार का सख्त एक्शन, पहली बारिश में धंसा अयोध्या का रामपथ, 6 अधिकारी सस्‍पेंड

जानें किस नियम के तहत किया गया निलंबित

कार्यालय आदेश में कहा गया, "इसे गंभीर अनियमितता मानते हुए निर्माण खंड-तृतीय के अधिशासी अभियंता ध्रुव अग्रवाल को उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक (अनुशासन एवं अपील) नियमावली 1999 के नियम सात के तहत निलंबित किया जाता है। वह अयोध्या में मुख्य अभियंता, पीडब्ल्यूडी के कार्यालय से संबद्ध रहेंगे।" प्रमुख सचिव, पीडब्ल्यूडी, अजय चौहान ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

खास आपके लिए

बड़ी खबरें